Whatsaap latest news



WhatsApp Latest Update:


इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप अपने यूजर्स के चैटिंग अनुभव को और भी बेहतरीन और rochak बनाने के लिए नए feachurs लाने पर काम कर रहा है. Whatsapp पर आने वाले समय में कई बेहतरीन और आकर्षक फीचर्स आने वाले हैं, जिसमें dark mode, quik edit media shortcut, QR code scanner, hide muted status, fingerprint unlock जैसे feachurs शामिल हैं. इनमें से कुछ update जल्द ही यूजर्स को मोबाइल एप्लीकेशन में मिल जाएंगे. इसके लिए android और ios पplatform पर व्हाट्सएप के बीटा वर्जन पर टेस्टिंग भी चल रही है. आइए जानते हैं कि फेसबुक के मालिकाना हक वाले मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर इस साल के अंत तक यूजर्स को क्या नया दिखने वाला है?


1: whatsapp dark Mode


व्हाट्सएप dark mode  feachurs को night mode  फीचर भी कहा जा रहा है. इस फीचर के आने के बाद यूजर्स व्हाट्सएप एप्लीकेशन की सेटिंग में जाकर डार्क मोड को enable कर सकेंगे. डार्क मोड active होने के बाद व्हाट्सएप हरे रंग से गहरे काले रंग में बदल जाएगा. यह एक तरह से बैटरी सेविंग मोड होगा. साथ ही रात के समय में यूजर्स कम ब्राइटनेस में भी आसानी से व्हाट्सएप चैटिंग कर सकेंगे. डार्क मोड फीचर अभी एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर व्हाट्सएप बीटा वर्जन में उपलब्ध है. इसकी टेस्टिंग पूरी होने के बाद सभी यूजर्स को यह फीचर उपलब्ध करा दिया जाएगा.


2:WhatsApp Quick Edit Media Shortcut:

 यह एक तरह से फोटो एडिटिंग फीचर है. व्हाट्सएप क्विक एडिट मीडिया शॉर्टकट फीचर आने के बाद यूजर्स व्हाट्सएप group और personel chat में आने वाले फोटोज को तुरंत edit करके दूसरे लोगों को share  कर सकेंगे. व्हाट्सएप एप्लीकेशन में यूजर्स को चैट के अंदर ही quik edit  media  shortcut  दिया जाएगा. आप उस शॉर्टकट पर tap कर तुरंत ही फोटो एडिट कर दूसरे ग्रुप या पर्सनल चैट में भेज सकेंगे.
वर्तमान में व्हाट्सएप के अंदर कोई भी फोटो एडिटर फीचर नहीं दिया गया है. यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में मौजूद दूसरे एप्लीकेशंस के जरिए ही फोटो एडिट कर उसे व्हाट्सएप पर सेंड करनी होती है. इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को व्हाट्सएप पर रिसीव होने वाली इमेजेस को एडिट करने में आसानी होगी. इससे यूजर्स के समय और मोबाइल स्टोरेज की बचत होगी,,।



3: WhatsApp QR Code Scanner:


दूसरे एप्लीकेशंस की तरह अब व्हाट्सएप में भी जल्द QR code  scanner  शॉर्टकट दिया जाएगा. क्यूआर कोड स्कैनर के जरिए व्हाट्सएप पर यूजर्स अन्य यूजर्स को आसानी से जोड़ सकेंगे. हर यूजर का एक unike  QR कोड होगा और यदि किसी contact  को आप व्हाट्सएप पर जोड़ना चाहते हैं तो उस क्यूआर कोड को scan कर अपने व्हाट्सएप contact में add  कर सकेंगे.


4: WhatsApp Hide Muted Status


व्हाट्सएप अपने status  update  सेटिंग में भी बदलाव करने जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही व्हाट्सएप पर Hide Muted Status फीचर मिलने वाला है. इस फीचर के जरिए यदि आपने किसी contact का स्टेटस अपेडट ‘Mute’ किया है तो उसे फिर से एक्टिव कर पाएंगे. यदि आप किसी contact  के स्टेटस अपडेट को ‘Mute’ करते हैं तो उसका स्टेटस अपडेट दिखना बंद हो जाता है, हालांकि अभी इसे ‘Unmute’ या reactive करने का कोई विकल्प मौजूद नहीं है. लेकिन ‘Hide Muted Status’ फीचर आने के बाद यूजर्स ‘Mute’ किए हुए स्टेटस अपडेट्स को फिर से active कर सकेंगे.


5: Share WhatsApp Status on Facebook,Instagram:  


जल्द ही यूजर्स अपने whatsapp  स्टेटस अपडेट्स को Facebook और Instagram  जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी share कर सकेंगे. इस new feachurs  के आने के बाद यूजर्स जब whatsapp  पर कोई नया स्टेटस अपटेड करेंगे तो वहां उन्हें Facebook  और Instagram  पर share  करने का भी option दिखाई देगा. जिसके बाद यूजर्स एक click  करने के बाद व्हाट्सएप स्टेटस को facebook और Instagram पर भी शेयर कर सकेंगे.

Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
Unknown
admin
July 17, 2019 at 4:21 AM ×

Good news thankyou keep it up

Congrats bro Unknown you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar